Logo

IST

पर्स में किन चीजों को रखने से हो सकता है फायदा

कॉमेंट्स (0)

अपना कॉमेंट लिखें

कुछ समय पहले तक जहां पर्स रखना स्टेटस सिंबल माना जाता था, वहीं आज के समय में पर्स रखना बहुत जरूरी हो गया है। पर्स रखने के कई फायदे हैं जैसे आप अपने पूरे पैसे पर्स में व्यवस्थित तरीके से रख सकते हैं। साथ, ही पर्स में जरूरी कागजात, डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड आदि रखने का स्थान भी अलग से होता है। पर्स होने से आपको पैसों या अन्य जरूरी चीजों के लिए अपनी जेबें नहीं टटोलनी पड़ती।
ज्योतिष के अनुसार पर्स में यदि कुछ खास चीजें रखी जाएं तो इससे न सिर्फ बरकत बढ़ती है साथ ही शुभ फल भी प्राप्त होते हैं। और यदि पर्स में कुछ ऐसी चीजें रखी जाएं जिससे नेगेटिव एनर्जी आती है तो इससे नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं पर्स में क्या रखना चाहिए और क्यों। पर्स में क्या रखना चाहिए, इसकी जानकारी इस प्रकार है-

मां लक्ष्मी की तस्वीर
यदि आप अपने पर्स में मां लक्ष्मी का छोटा फोटो रखते हैं तो इसका शुभ फल प्राप्त होता है। पर्स में मां लक्ष्मी का फोटो रखने से बरकत बनी रहती है और पर्स कभी खाली नहीं रहता। मगर एक बात का विशेष ध्यान रखें कि जैसे ही मां लक्ष्मी का फोटो खंडित या खराब हो उसे तुरंत बदल दें। खंडित हुई फोटो को नदी में प्रवाहित कर दें।