Logo

IST

हमारे बारे में

वर्ष 2000 में स्थापित डेटलाइन इंडिया को हम नए तेवर और नए कलेवर के साथ लेकर आए हैं। अब समय की रफतार बहुत तेज है। दुनिया सिमटकर हथेली पर आ गई है। किसी के पास इतना वक्त नहीं है कि वह देश.दुनिया में हो रही घटनाओं की जानकारी के लिए इंतजार करे अब लोग तत्काल एक क्लिक पर जानकारी चाहते हैं। डेटलाइन इंडिया इस इंतजार को खत्म करेगा। हमारा संकल्प है कि देश.दुनिया की खबरें सबसे पहले हम आपके लिए लेकर आएंगे ।


स्व. आलोक तोमर
संस्थापक

प्रतिष्ठित पत्रकार स्व. आलोक तोमर ने सन् 2000 में डेटलाइन इंडिया हिंदी पोर्टल की स्थापना की थी. उस समय जब वेब पत्रकारिता की आहट भर थी, इस न्यूज पोर्टल ने अखबारों एवं पत्रिकाओं के लिए पुख्ता समाचार श्रोत की भूमिका निभाई।
स्व. आलोक जी न्यूज एजेंसी वार्ता, जनसत्ता, सीनियर इंडिया पत्रिका के अलावा सीएनईबी, जी न्यूज, एस 1, आज तक और सीएनईबी जैसे चैनलों से भी जुड़े रहे. टीवी धारावाहिक जी मंत्री जी, की पटकथा उन्होंने लिखी, वहीं लोकप्रिय टीवी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का स्वरूप तय करने में भी उन्होंने केंद्रीय भूमिका निभाई.

डाॅ. राकेश पाठक
प्रधान संपादक

डाॅ. राकेश पाठक अनुभवी संपादक हैं. उन्होनें ढाई दशक से पत्रकारिता में सक्रिय रहकर अहम मुकाम बनाया है. वह समय के साथ चलने और हर समय नई तकनीक से अपडेट रहने वाले पत्रकार हैं. वह नवभारत, नईदुनिया, प्रदेश टुडे और नवप्रभात में संपादक रहे हैं. सांध्य समाचार, स्वदेश, आचरण और लोकगाथा आदि समाचार पत्रों में भी काम किया है.
सैन्य विज्ञान व इतिहास में परास्नातक और सैन्य विज्ञान में पीएच.डी. डाॅ राकेश पाठक को उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए सत्यनारायण श्रीवास्तव स्मृति पुरस्कार, जगदीश प्रसाद चतुर्वेदी पुरस्कार, राज भारद्वाज सम्मान सहित तमाम सम्मान प्रदान किए गए हैं.
पत्रकारिता  के  साथ  साहित्य  में   भी  उनका  सक्रिय  दखल   है.  यूरोप   के   यात्रा संस्मरण पर उनकी एक पुस्तक काली चिड़ियों के देश में एवं कविताओं की एक पुस्तक बसंत के पहले दिन से पहले प्रकाशित हो चुकी हैं. उन्होंने परमाणु खतरे और म.प्र. की हिन्दी पत्रकारिता के इतिहास पर भी पुस्तकें लिखी हैं, जो प्रकाशन के लिए प्रेस में हैं.