तेजी के साथ खुला बाजार

28 जून

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिवस में आज बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आ रहे हैं। कारोबार की शुरूआत तेजी के साथ हुई और दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स व निफ्टी बढ़त के साथ खुले। जबिक पिछले कारोबारी दिवस में बाजार सपाट नजर आया था। इस समय बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 82 अंक चढ़कर 26,485.28 पर पहुंच गया। ऐसा निवेशकों की ओर से निचले स्तर पर लिवाली बढ़ाने से ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने (ब्रेक्जिट) से जुड़ी आशंकाएं खारिज होने के संकेत के मद्देनजर हुआ।

इसके अलावा गुरुवार को जून के डेरिवेटिव कारोबार की समाप्ति पहले शार्टकवरिंग से भी सूचकांक को मजबूती मिली। सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 82.32 अंक या 0.31 प्रतिशत चढ़कर 26,485.28 पर चल रहा था।

सूचकांक कल के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में पांच अंक की मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ था।

रुपया मजबूत_

शेयर बाजार की तरह भारतीय रुपए में भी मजबूती नजर आ रही है। डॉलर के मुकाबले रुपया 23 पैसे चढ़कर 67.72 पर पहुंच गया। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि इसके अलावा घरेलू इक्विटी बाजार में शुरूआती तेजी के अलावा कुछ अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में नरमी से रुपए का मजबूती मिली। इससे पहले पिछले कारोबारी दिवस में 67.95 के स्तर पर बंद हुआ था। इस बीच बंबई शेयर बाजार का सूचकांक शुरूआती कारोबार के दौरान सैंसेक्स 82.32 अंक या 0.31 प्रतिशत चढ़कर 26,485.28 पर चल रहा था।

Total votes: 34