मुंबई: पुलिस ने छापेमारी कर अरेस्ट किये ठगी के 700 आरोपी

05  अक्टूबर

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने ठगी मामलों को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई से सटे काशी मीरा इलाके में छापेमारी कर करीब 700 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें कॉल सेंटर के कर्मचारी, मैनेजेर और मालिक भी शामिल हैं।

ठाणे पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के मुताबिक 3 इमारतों में 9 कॉल सेंटरों पर छापा मारा गया है और कार्रवाई बुधवार तड़के साढ़े पांच बजे तक भी जारी थी। उन्होंने बताया कि ठाणे क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि कॉल सेंटरों के जरिए अंतराष्ट्रीय ठगी चल रही है।

इस सूचना को पुख्ता करने के बाद छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। करीब 200 पुलिसकर्मियों के साथ कुल 9 कॉल सेंटरों में कार्रवाई चल रही है। पुलिस आयुक्त ने अभी ठगी के तरीकों को बताने से इंकार किया है उनका कहना है कि कार्रवाई पूरी करने के बाद ही उसका खुलासा किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक इन कॉल सेंटरों से अमेरिका में लोगों को 911 फोन नम्बर से कॉल कर टैक्स रिवीजन का झांसा देकर मामला दर्ज करने और गिरफ़्तारी की धमकी देकर ठगी की जाती थी। अमेरिका में बैठे गिरोह के सदस्य वहां पर उनके झांसे में आए लोगों को बुलाकर ठगी को अंजाम देते थे। बाद में 30-70 फीसदी के अनुपात में पैसों का बंटवारा होता था।

 

 

देश से सम्बंधित अन्य ख़बरें पढ़ें

Total votes: 163