पीसीबी ने नहीं दी एनओसी, पाक क्रिकेटरों ने लिया सन्यास

14 जनवरी.

राची: पाकिस्तान के कई पूर्व टेस्ट और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अचानक सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। खिलाडियों ने ऐसो इस लिए किया क्योंकि पीसीबी ने इन प्लेयर्स को दुबई में शुरू होने वाली मास्टर्स चैंपियन्स लीग में खेलने के लिए एनओसी प्रमाण पत्र देने को मना कर दिया।

सन्यास के बाद इन खिलाडियों का इस लीग में खेलने का रास्ता साफ हो गया है। जानकारी के मुताबिक जिन प्लेयर्स ने यह घोषणा की है उनमें पूर्व खिलाड़़ी राणा नावेद, हुमायूं फरहत और मोहम्मद खलील और पीसीबी के सीओओ सुभान अहमद शामित है। इन्होंने पीसीबी को मिलकर लिखित में संन्यास के बारे में बताया। इसके एक घंटे बाद टेस्ट बल्लेबाज यासिर हमीद ने भी संन्यास लेने की घोषणा की। जानकारी के मुताबिक मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल रज्जाक एवं इमरान फरहत और तौफीक उमर ने भी पीसीबी से एनओसी मांगी थी।

इस मामले को लेकर यसुफ ने कहा, ‘सभी को पता है कि अब हमने संन्यास ले लिया है फिर भी हम पूर्व खिलाड़ियों की लीग में खेलकर पैसा नहीं कमा सकते।’ उन्होंने कहा, ‘अगर उनकी इच्छा हैं कि हम भी संन्यास की घोषणा करें तो हम ऐसा करेंगे,लेकिन हम इस समय पैसा कमाने का मौका नहीं गंवा सकते हैं। यूसुफ व रज्जाक के साथ ही बाकी सभी खिलाड़ी अभी घरेलू क्रिकेट में सक्रिय हैं और वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी खेलना जारी रख सकते हैं।

Total votes: 38