प्रेमिका के ये इशारे प्रेमी को समझने चाहिए

14 जनवरी.

आपकी प्रेमिका आपके साथ समय बिताना चाहती है। वो चाहती है ऐसे पल जहां सिर्फ 'मैं और तुम हो' पर इन इशारो को प्रेमी को समझना आसान नहीं है। हम आपको बताते हैं। उन कुछ लम्हो के बारे में जब वो चाहती है कि आपके साथ समय बिता सके...इसमें जो पहली बात है वो है आपसी सहमति। दोनो एक दूसरे के साथ कितने सहज हैं। ध्यान दें। क्या प्रेमिका आपसे ही मिलने आई है या वो इधर ही आ रही थी और आप मिल गए। या यह भी हो सकता है कि सिर्फ आपसे मिलने के लिए ही वो आई हो। इसके लिए उसने स्वयं को तैयार किया और थोड़ी मेहनत की ताकि आपसे मिल सके।

प्रेमिका के पास होने से आपको सच्ची खुशी मिलती हो। तो यह समय बिलकुल सही है कि आप प्रेमिका से बस पूछ ही दें कि क्या आप मेरे साथ कही घुमना पसंद करेेंगीं। वह बातचीत में आपको अपने पंसद के रेस्टोरेंट के संबंध में बताती है या शहर का वो रोमांटिक प्लेस जो उसे सबसे ज्यादा अच्छा लगता है। ये इशारा ही तो कि वो चाहती है कि आप उसके साथ उस जगह जा सके। ऐसा कोई दिन जिस दिन वो फ्री हो और बतों ही बातों में आपको यह बता दे कि उस दिन उसे कोई काम नहीं वह पूरे दिन फ्री है। ये इशारा ही तो है, ताकि आप उसके साथ उस खास दिन कुछ प्लान कर सकें।

जब आप अपने मित्रों के साथ हों और वो बस आपके साथ रहना चाहती है। इसके लिए वो आपका ध्यान आकर्षित कराना चाह रही हो। वो हमेशा बस आपको ही जांचती रहती है कि आप ही उसके लिए फरफेक्ट मि. राइट हों। वह अकेली है और उसने आपको क्लियर कर बता दिया है कि उसकी लाइफ में कोई और नहीं है। जिसके साथ वो समय बिता सके। वो आपकी छोटी से छोटी बात का ध्यान देती है। उसे आपकी हर बात फनी लगती है। जिसपर वो खुल कर हसें। उसके पास होने पर आप खुश रहते हो। जैसे लगता हो कुछ तो है। जो बस इसके साथ ही है। वो आपके व आपके परिवार के बारे में ही बात करती है। प्रेमिका के मिलने पर ऐसा लगता है कि कुछ तो हुआ है। वह हमेशा आपसे मिलने के लिए तैयार रहती है। जैसे आप उनसे मिलने के लिए बेकरार हैं। क्या ऐसी बेकरारी भी उस ओर ही तो इशारा है।

Total votes: 206