टॉपर्स रूबी गिरफ्तार, नहीं बता पाई तुलसीदास कौन थे

26 जून

पटना। बिहार इंटरमीडियेट परीक्षा-2016 में आर्ट्स टॉपर रूबी राय को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को बोर्ड पहुंचीं तो सब्जेक्ट एक्सपर्ट की टीम ने उसका टेस्ट लिया। टॉपर के सामने 2016 की इंटर आर्ट्स परीक्षा का ही क्वेश्चन पेपर रखा गया। इस दौरान एक एक्सपर्ट ने जब रूबी से कहा कि तुलसीदास के बारे में बताइए? तो उसने जवाब लिखा, तुलसीदासजी प्रणाम।

रूबी के जवाब से बोर्ड में शामिल एक्सपर्ट हैरान थे। जब उससे सवालाें का सिलसिला शुरू किया गया तो बीच में ही बोली- सर, मैंने इंटर परीक्षा की दो साल तक पढ़ाई की। तीन घंटे तक परीक्षा दी। सभी प्रश्नों के जवाब दिए। देख लीजिए, उसमें मैंने सब कुछ सही लिखा है। विशेषज्ञों ने कहा, फिर से जवाब दे दो। इस पर टॉपर बोली, अब मैं सबकुछ भूल गई हूं। कमेटी के सामने परीक्षा देते समय रूबी ने किसी भी सवाल का सही जवाब नहीं दिया। वहीं जब रूबी राय बोर्ड कार्यालय में जांच परीक्षा देकर निकल रही थी, तभी मीडियाकर्मियों ने उसे घेर लिया। मीडियाकर्मी बार-बार बोल रहे थे, रूबी क्या पूछा गया लेकिन वह कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थी।

मीडियाकर्मियों से घिरे होने और बार-बार आग्रह करने पर रूबी ने काफी बोल्ड आवाज में कहा, नहीं बोलेंगे तो जान से मार दोगे? रूबी की बातों से सभी चकित रह गए। इसके बाद पुलिस ने मीडियाकर्मियों को हटाते हुए रूबी को कमरे से बाहर निकाला। बाहर पुलिस की गाड़ी पहले से तैयार थी। इसमें रूबी को बैठाकर उसे महिला थाने ले जाया गया।

Total votes: 222