AAP के विधायक पर 15 लाख रुपए रंगदारी मांगने का आराेप

22 जून

 

नईदिल्ली। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के एक और विधायक पर विवादों का साया मंडराने लगा है।भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ने और जीत हासिल करने वाली पार्टी के मटिया महल इलाके के विधायक आसिम अहमद खान पर एक बिल्डर ने रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। यही नहीं, आरोप है कि विधायक ने मंगलवार रात पैसे देने से इनकार करने पर बिल्डर की पिटाई भी की।

मटिया महल इलाके के निवासी और बिल्डर सरफराज का कहना है कि करीब एक साल पहले आसिम जब मंत्री पद पर थे, तब इलाके में एक बिल्डिंग बनाने की एवज में विधायक ने 15 लाख रुपये की मांग की थी।सरफराज के मुताबिक, उन्होंने 15 लाख में से पहली किस्त के तौर पर 4 लाख रुपये आसिम को दे भी दिए गए थे, जबकि बाकी के 11 लाख के लिए आसिम लगातार उस पर दबाव बना रहे थे।

मंगलवार रात को MLA ने भेजे आदमी

बिल्डर का कहना है कि उसने बाद में रुपये देने से इनकार कर दिया था।सरफराज ने बताया कि मंगलवार देर रात भी आसिफ ने कुछ लड़को को उसके पास 11 लाख रुपये मांगने के लिए भेजा, लेकिन उसने एक बार फिर इनकार कर दिया।जिसके बाद आसिम खुद सरफराज के पास पहुंचे और पैसे मांगे।आरोप हैं कि पैसे देने से इनकार पर आसिम ने समर्थकों के साथ सरफराज की पिटाई भी की.

विधायक बोले- मुझसे मांगता था रंगदारी

AAP विधायक आसिम अहमद खान का कहना है कि सरफराज आपराधि‍क प्रवृति का व्यक्ति है और खुद सरफराज ने आसिम से कई बार 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। विधायक के अनुसार, मंगलवार देर रात जब वो इलाके में राउंड पर थे, तब सरफराज ने आसिम के साथ न सिर्फ गाली-गलौज की, बल्कि एक बार फिर 5 लाख रुपए मांगे। इनकार करने पर सरफराज ने आसिम को जान से मारने की धमकी दी।

'आप' विधायक ने बताया कि सरफराज पिछले कई वर्षों से उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा है। उन्होंने इस बारे में दिल्ली पुलिस को लिखि‍त शि‍कायत भी की है।

Total votes: 44