CM शिवराज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, कई मंत्रियों की होगी छुट्टी

18 जून

भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर आखिरकार काफी समय ये लगी धुंध छंटने वाली है। सीएम शिवराज ने 30 जून के पहले मंत्रिमंडल विस्तार का ऐलान कर दिया है।

रीवा में आयोजित भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के अंतिम दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 30 जून के पहले कैबिनेट में फेरबदल किया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि चीन यात्रा से लौटने के बाद मुख्यमंत्री इस अपनी कैबिनेट को नया रूप देंगे।इस विस्तार में मंत्रिमंडल से कुछ मंत्रियों की छुट्टी होनी तय मानी जा रही है, जबकि कुछ नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। साथ ही विस्तार की तारीख अब और नहीं टालने की बात भी कही गई है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो उनका कहना है कि, इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इलाहाबाद में आयोजित हुए भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन और रीवा में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में वरिष्ठ नेताओं से मिलकर उनसे चर्चा कर ली है। अब कैबिनेट में जिन नए चेहरों को शामिल किया जाएगा, उनमें पार्टी का कोर ग्रुप मुख्य भूमिका अदा करेगा।पार्टी ने इस ग्रुप में प्रदेश के कैलाश विजयवर्गीय और प्रभात झा समेत कद्दावर नेताओं को रखा है।

तैयारियां हुई तेज

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार , सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय के अफसरों को नए मंत्रियों के कक्ष और वाहनों को लेकर तैयारी करने के निर्देश दे दिए हैं। यह विस्तार सीएम 23 जून को चीन यात्रा से लौटने के बाद यानी 24 जून को यह फेरबदल कर सकते हैं. वे 18 जून को चीन जाएंगे। सूत्रों के अनुसार वल्लभ भवन में 10 नए कक्ष और 12 नई गाड़ियों के निर्देश दिए गए हैं।

 

Total votes: 18