MP: घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में मतदान जारी

30 मई

बैतूल। मध्य प्रदेश के जिला बैतूल के घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में आज सुबह उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे 340 मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हुआ और यह शाम पांच बजे तक चलेगा। घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 19 हजार 404 मतदाता हैं जिनमें से 1 लाख 12 हजार पुरुष और 1 लाख 7 हजार महिला मतदाताओं की संख्या है।

निर्वाचन आयोग ने चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से कराना सुनिश्चित करने के लिए सैकड़ों कर्मचारियों को तैनात किया हैं। इसके अलावा दूसरे जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल और केंद्रीय सशस्त्र बल की टुकड़ियों को सुरक्षा का जिम्मा सौपा गया हैं।

पिछले तीन विधानसभा चुनावों में यहां लगातार बीजेपी ने जीत दर्ज की है। यहां से दूसरी बार बीजेपी विधायक बने सज्जन सिंह उइके का बीते 19 मार्च को लंबी बीमारी के बाद निधन होने से यहां अब उपचुनाव हो रहा है।

कांग्रेस ने अपने एक भरोसेमंद नेता प्रताप सिंह उइके को उम्मीदवार बनाया है जो पहले भी घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक और दिग्विजय सरकार में राज्य मंत्री रह चुके हैं। वहीं बीजेपी ने इस बार बैतूल के जिला पंचायत अध्यक्ष मंगल सिंह धुर्वे को अपना प्रत्याशी बनाया है।

मंगल सिंह शाहपुर ब्लॉक की खोकरा रैयत पंचायत से दो बार सरपंच बने ,पिछले साल हुए पंचायत चुनाव में वो जिला पंचायत सदस्य चुने गए और फिर उन्हें निर्विरोध तरीके से जिला पंचायत अध्यक्ष चुना गया था।

 

मध्य प्रदेश से सम्बंधित अन्य ख़बरें पढ़ें

 

Total votes: 34