भिण्ड: प्रधानाध्यापक सहित तीन सस्पेंड

24 जून

 
भिंड। मप्र के जिला भिण्ड के जनपद पंचायत के अन्तर्गत स्कूलों का जायजा लेने के लिए सीईओ जिला पंचायत प्रवीण सिंह खुद मौके पर पहुंचे और अलग-अलग स्कूलों के कामकाज से नाराजगी जताते हुए एक प्रधानाध्यापक सहित तीन शिक्षकों को जहां निलंबित कर दिया वहीं चार अन्य शिक्षकों के सात दिन से लेकर एक दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

बताया जा है कि शासकीय माध्यमिक विद्यालय में छात्रों को पाठ्यपुस्तकें नहीं बांटी गई थीं। इसीलिए छात्रों की संख्या भी पूरी नहीं आई। रिकार्ड भी व्यवस्थित नहीं था। सीईओ ने तुरंत प्रभाव से प्रभारी प्रधानाध्यापक कुमुद कीर्ति सिंह चौहान को निलंबित कर दिया है। इसी स्कूल में सहायक ग्रेड तीन ओमप्रकाश सिंह को भी निलंबित किया है।

सामंत सिंह शासकीय उमाविद्यालय लहरौली में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए स्टॉफ द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर रामआसरे दौहरे, रामकेशव राठौर, वर्षा चौरसिया का सात-सात दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी किए हैं। प्रभारी प्राचार्य मनोज कुमार शर्मा की एक वेतनवृद्धि रोकने के भी आदेश जारी किए हैं। वीसलपुरा में रामकुमार शर्मा तथा विजयराम राठौर की एक-एक वेतनवृद्धि रोकी है। सगरा के प्रभारी प्रधानाध्यापक रासबिहारी शर्मा की भी एक वेतनवृद्धि रोकी है। शासकीय उमाविद्यालय सगरा के प्रधानाध्यापक आशाराम विमल को भी निलंबित किया है। इनका निलंबन स्कूल बंद रहने के कारण किया गया।

कारण बताओ नोटिस

संयुक्त कलेक्टर एवं प्रभारी अधिकारी अजाक सुनील शर्मा ने आदिम जाति कल्याण कार्यालय की स्थापना शाखा के प्रभारी सहायक ग्रेड-3 कर्मचारी सुरेश कुमार चतुर्वेदी को फरवरी से निरंतर अनुपस्थित रहने और कार्यालय के आदेश दिनांक 26 मई के तहत स्थापना शाखा का प्रभार हरी महरोत्रा सहायक ग्रेड-3 को नहीं देने पर से कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।

नहीं मिला मध्यान्ह भोजन

औचक निरीक्षण के दौरान सीईओ शासकीय प्राथमिक विद्यालय गुलालपुरा में मध्यान्ह भोजन बंद मिला। सीईओ ने मौके पर मध्यान्ह भोजन सप्लाई करने वाले समूह को बंद करने के आदेश दिए हैं।

Total votes: 13