चंदन गडरिया गिराेह के तीन डकैत गिरफ्तार

13 जनवरी.

ग्वालियर। यूं तो चम्बल की धरती पर बागियों की बदूंक की आवाज सदियों से गूंजती रही है। कुछ समय पहले से हालांकि यह गूंज बंद भी हो गई थी । लेकिन चंबल में डकैतों ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है। ये दस्तक देने वाला और कोई नहीं बल्कि मप्र में टी वन से कुख्यात रहे गडरिया गिरोह का सदस्य चंदन गडरिया है।

डकैतों की बात हो और महिला डकैतो का नाम न आए ऐसा नही होता, सो इनके साथ भी है इनकी प्रेमिका चंदा गडरिया । पिछले माह ही इस गिरोह ने एक युवक की पकड़ करके पुलिस विभाग के आला आधिकारियो के होश उड़ा दिए थे। हालाांकि कुछ समय बाद इस गिरोह ने पकड़ कुछ ले दे के ढीली कर दी थी।

डकैतों के चंगुल से छूटकर घर वापसी पर आए युवक ने बता कि डकैतों के गिरोह में चंदा ज्यादा मारपीट करती है। पुलिस ने गिरोह पर शंकजा कसना शुरू कर दिया।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले में पुलिस और डकैत चंदन गड़िरया के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ मपुलिस ने 10-10 हजार के इनामी डकैत कल्लू गड़रिया, बलवीर गड़रिया सहित तीन डकैतों को गिरफ्तार किया है।

अमोला के जंगल में आज तड़के हुई इस मुठभेड़ में गिरोह का सरगना रात के अंधेरे का फायदा उठाकर चंदन गड़रिया और उसकी प्रेमिका चंदा फरार होने में कामयाब हो गए है। पुलिस ने पकड़े गए डकैतों के पास से हथियार और रोजमर्रा का काफी राशनपानी बरामद किया है।

चंदन और दशहत का पर्याय बनी चंदा को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार अपना शिकंजा कस रही है। रात के समय भी जंगल मे सर्चिगं कर रही पुलिस का आमना-सामना चंदन गड़रिया गिरोह से हो गया। हालांकि, रात के अंधेरे में ये दोनों पुलिस को गच्चा देकर फरार हो गए।

 

पिता-पुत्र गिरफ्तार

शिवपुरी पुलिस ने पहले ही 30 हजार के इनामी डकैत चंदन गड़रिया के पिता व भाई को नए साल पर धर दबोचा था। बताया गया है कि दोनों पर चंदन गिरोह को रसद और कारतूस की मदद पहुंचाने का आरोप था।

कोलारस थाना पुलिस ने बताया था कि चंदन के पिता जुझार सिंह और भाई रामनिवास को बीसभुजी माता मंदिर से गिरफ्तार किया था ,दोनों पुलिस की आंखों में धूल झोंककर गिरोह की मदद कर रहे थे।

पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से चंदन गिरोह पर अपना शिकंजा काफी कस दिया है। इस वजह से उसे मिल रही मदद काफी हद तक रूक गई थी। इस बीच पुलिस को जानकारी मिली थी कि डकैत को पिता और भाई का साथ भी मिल रहा है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

Total votes: 46