चार्टर्ड बस का किराया 20 रुपए बढ़ा

5 जून

इंदौर। मप्र के जिला इंदौर में एआईसीटीएसएल की चार्टर्ड और स्काय बस के किराये में गुपचुप बढ़ोतरी कर दी गई है। बगैर किसी औपचारिक ऐलान के 1 जून से टिकट की नई दरें लागू भी कर दी गई हैं। जानकारी के अनुसार 1 जून से सरकार ने सर्विस टैक्स पर 0.50 प्रतिशत कृषि कल्याण सेस लागू किया है। इस तरह कुल जमा आधा प्रतिशत की वृद्धि सर्विस टैक्स की दर में प्रभावी हुई है। इसकी आड़ लेकर कंपनी की इंदौर से अन्य शहरों के बीच चलने वाली बसों के किराये में 6 प्रतिशत और इससे ज्यादा की वृद्धि की गई है।

इंदौर-भोपाल चार्टर्ड बस का किराया जो पहले 310 रुपए प्रतिव्यक्ति था, वह अब 330 रुपए कर दिया गया है। इसी अनुपात में स्काय बसों का किराया भी बढ़ाया गया है। यात्री हैरान हैं कि सरकार की टैक्स वृद्धि के चलते टिकट के दाम में महज डेढ़ से दो रुपए की वृद्धि होना थी लेकिन कंपनी दस गुना वसूल रही है।

कंपनी का कहना है कि टैक्स वृद्धि के कारण ऑपरेटरों का मुनाफा घट रहा था, इसीलिए उन्होंने किराये में टैक्स के अनुपात में वृद्धि की है। स्काय और चार्टर्ड बसें ऑपरेटर संचालित करते हैं। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि फिलहाल सिटी बस या आई-बस के किराये में परिवर्तन और बढ़ोतरी नहीं की गई है, क्योंकि इन सेवाओं का संचालन सीधे कंपनी और प्रशासन के नियंत्रण में है।

 
इंदौर से सम्बंधित अन्य ख़बरें पढ़ें
 

Total votes: 37