सिंहस्थ :स्नान की अनुमति नहीं मिलने पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अनशन पर बैठीं

16 मई

उज्जैन । मप्र की राजधानी भोपाल के पंडित खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक संस्थान में इलाज करा रही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सिंहस्थ में स्नान की अनुमति नहीं मिलने के विरोध में अनशन पर बैठी हैं।

मालेगांव ब्लास्ट मामले में क्लिन चिट मिलने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने शिवराज सरकार को चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि उन्हें उज्जैन में चल रहे सिहंस्थ में शामिल होने की अनुमति दी जाए। प्रज्ञा ठाकुर ने अपने पत्र में लिखा था कि यदि उन्हें सिंहस्थ में जाने की अनुमति नहीं दी जाती है तो वह सोमवार से आमरण अनशन करेंगी। साध्वी प्रज्ञा सिंह ने राज्य सरकार सहित राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री को भी ये चिट्ठी भेजी है।

बताया जा रहा है कि साध्वी प्रज्ञा को देवास कोर्ट ने पांच मई को ही सिंहस्थ स्नान कराने की अनुमति दी थी। लेकिन, साध्वी की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय ने कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है। इसके अलावा सिंहस्थ के चलते पुलिस बल की कमी भी चिंता का विषय बना हुआ है।

वहीं, साध्वी के आमरण अनशन के बाद सूबे के गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने चुप्पी साध ली है। उन्होंने इस बारे में कोई भी प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया।

साध्वी ने सिंहस्थ स्नान के दौरान स्वामी अवधेशानंद गिरी से मुलाकात की इच्छा भी जाहिर की थी। साध्वी ने स्वामी अवधेशानंद गिरी से ही दीक्षा ली थी। साध्वी से जुड़े मामले में स्वामी अवधेशानंद गिरी ने सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कानूनी प्रकिया का पालन किया जाएगा।

 

Total votes: 163