डॉक्टर मीटिंग ही करते रहे, साड़ी का घेरा बनाकर महिलाओं ने कराया प्रसव

16 जुलाई

कटनी। मध्य प्रदेश के जिला कटनी में एक गर्भवती महिला को अस्पताल के बाहर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा। बताया जा रहा है उस वक्त डॉक्टर अपनी मीटिंग की व्यस्तता के चलते बाहर नहीं निकले, अन्य महिलाओं ने साड़ी का घेरा बनाते हुए गर्भवती का प्रसव कराया।

जानकारी के अनुसार, रमादेवी पति रावेंद्र (23) को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे 108 एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। इस दौरान आशा कार्यकर्ता भी उनके साथ थी।

जब अस्पताल पहुंचने पर रावेंद्र ने पर्ची बनवाई और डॉक्टरों को ढूंढने लगा। लेकिन अफसोस उसे अस्पताल में न तो डॉक्टर मिले और न ही नर्सिंग स्टाफ। अस्पताल परिसर में करीब एक घंटे तक डॉक्टरों और अन्य स्टाॅफ की तलाश चलती रही। लेकिन कोई नतीजा नही निकला। किसी ने बताया कि डॉक्टरों की मीटिंग चल रही है।

लेकिन उधर रमादेवी दर्द के मारे एंबुलेंस में ही तड़पती रही। उसे दर्द से तड़पता देख अन्य महिलाओं ने उसे एंबुलेंस से नीचे उतारा, जिसके बाद अस्पताल के बाहर सड़क पर ही उन्होंने साड़ी से घेरा बनाया और महिला की डिलेवरी करवाई।

महिला के बच्चा जनने के बाद नर्सिंग स्टाफ बाहर आया और मां-बच्चे को अस्पताल में अंदर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि जच्चा बच्चा दोनों ही स्वस्थ्य हैं।

Total votes: 206