महिला पटवारी ने मांगी रिश्वत, पुलिस को देखा तो हो गई बेहोश

4 जून

रीवा। मप्र में हर रोज कोई न कोई अफसर या जनप्रतिनिधि रिश्वत लेते हुए पकड़ा जा रहा है। रिश्वत लेने की एक घटना मप्र के जिले रीवा में घटित हुई। जहां एक महिला पटवारी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ी गई। पटवारी ने जब खुद पर कार्रवाई होती देखी तो वो बेहोश होकर जमीन पर नीचे गिर पड़ी।

जानकारी के अनुसार, रीवा जिले में रीठी की महिला पटवारी भारती अवधिया ने वीरेंद्र पाठक से सीमांकन करने के बदले 9 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। वीरेंद्र ने पटवारी को रिश्वत देने की जगह इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने टीम गठित करते हुए तुरंत मामले की जांच करवाई, जिसमें महिला पटवारी पर लगे आरोप सही पाए गए। आरोपों की पुष्टि होने पर योजना के अनुसार वीरेंद्र पाठक महिला पटवारी भारती अवधिया को रिश्वत की तय राशि देने के लिए घर उनके पहुंचे। जहां भारती ने जैसे ही रकम अपने हाथ में ली वैसे ही वहां मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम कमरे में पहुंच गई और महिला पटवारी को गिरफ्तार कर लिया।

ये सब होता देख महिला पटवारी को ऐसा सदमा लगा कि वो बेहोश ही हो गई। पूरी कार्रवाई के दौरान भारती अवधिया बार-बार बेहोश होती रही। मामला दर्ज करने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने महिला पटवारी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया।

 
राज्य से सम्बंधित अन्य ख़बरें पढ़ें
 

Total votes: 65