सिंहस्थः साधुओं के वेश में कुंभ में घूम रहे 134 संदिग्ध दबोचे

18 मई

उज्जैन। मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ के दौरान साधुओं के वेश में आए 134 संदिग्ध सुरक्षाबलों की नजर से बच नहीं पाए। पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है और इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) वी. मधुकुमार ने जानकारी में बताया है कि 22 अप्रैल से शुरू हुए सिंहस्थ में ऐसे 134 संदिग्ध पकड़े गए हैं, जो साधुओं के वेश में यहां पहुंचे थे। पकड़े गए संदिग्धों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बताया जा रहा है कि सिंहस्थ क्षेत्र में कई स्थानों पर चोरी की वारदातें हुई हैं। अखाड़ों के संत महात्मा भी इस घटना से बच नहीं पाए हैं। सिंहस्थ शुरू होने से पहले पुलिस के पास इस तरह की गोपनीय सूचनाएं थीं कि साधुओं के वेश में अपराधी भी आ सकते हैं। इसी के चलते साधुओं के वेश में आने वालों पर भी सुरक्षाबलों की पैनी नजर है।

एडीजी मधुकुमार ने बताया कि 21 मई को होने वाला तीसरा शाही स्नान उनके लिए बड़ी चुनौती है क्योंकि इसमें आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बहुत अधिक हो सकती है।

उन्होंने बताया कि पहले दो शाही स्नान में आए श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो और सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहे, इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए. आगामी शाही स्नान में भी इसी तरह के इंतजाम रहेंगे।

Total votes: 177