दलित छात्रा से गैंगरेप के बाद कैरोसिन डालकर कर जिंदा जलाया

06  अक्टूबर

इलाहाबाद। इलाहाबाद के नजदीक जिले कौशाम्बी में सिंघिया पुलिस चौकी पास मंगलवार रात सनसनीखेज वारदात हुई। घर में सो रही दलित छात्रा के साथ गैंगरेप करने के बाद दरिंदों ने मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। चीख-पुकार सुन पहुंची पुलिस ने आग बुझाने के बाद गम्भीर रूप से झुलसी छात्रा को अस्पताल पहुंचाया। लेकिन इलाज के दौरान बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई। पुलिस ने लड़की का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटना की तफ्तीश शुरू कर दी है। घटना के बाद से पीड़ित परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

कोखराज के सिंघिया गांव का एक व्यक्ति इलाहाबाद में रिक्शा चलाता है। उसके 4 बेटे और 2 बेटियां हैं। मंगलवार रात उसकी दूसरी नंबर की 16 वर्षीय बेटी 3 छोटे भाइयों और एक भांजी के साथ घर में सो रही थी। रात तकरीबन 11.30 तीन युवक घर के भीतर घुसे और लड़की का मुंह दबाकर पीछे खेत में खींच ले गए। तीनों ने लड़की के साथ गैंगेरेप के बाद मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों दरिंदे फरार हो गए। आग का गोला बनी छात्रा की चीख-पुकार सुन पड़ोसियों ने सूचना चंद कदम पर स्थिति पुलिस चौकी को दी।

खबर मिलते ही चौकी प्रभारी पंधारी सरोज मौके पर पहुंचे और गम्भीर रूप से झुलसी छात्रा को इमरजेंसी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया। हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद झुलसी छात्रा को एसआरएन के लिए रेफर कर दिया। जहां उसकी भोर में मौत हो गई। पुलिस ने शव पीएम के लिए भेजकर घटना की पड़ताल में जुट गई है। चौकी से चंद कदम पर हुई वारदात से इलाके में सनसनी मची हुई है।

इनका कहना है

मृतका की पोस्टमार्टकम रिपोर्ट में गैगरेप की पुष्टि नहीं हुई है। अभी तक परिजनों ने भी किसी तरह की कोई तहरीर नहीं दी है। प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का समझ आ रहा है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वीके मिश्र, एसपी, कौशाम्बी

 

 
उत्तरप्रदेश से सम्बंधित अन्य ख़बरें पढ़ें

Total votes: 173